CGPSC Assistant Professor Recruitment 2022 सीजीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती ऑनलाइन आवेदन 25 मार्च तक

CGPSC Assistant Professor Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत विभिन्न विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसर पदों को भरने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इस नोटिफिकेशन के तहत 156 खाली पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है. सीजीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 को पाने का सपना देख रहे इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है. इस भर्ती के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम के द्वारा आवेदन प्रस्तुत कर सकते है. सीजीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन 24 फरवरी 2022 से लेकर 25 मार्च 2022 तक प्रस्तुत किये जायेंगे. सीजीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 की अधिक जानकारी के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन को विजिट कर सकते है. इस भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन नीचे भी दिया गया है.

CGPSC Assistant Professor Recruitment 2022 Age Limit

सीजीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 के लिए योग्य उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 25 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गयी है. इस भर्ती के लिए आयु की गणना 1 जनवरी 2022 को आधार मानकर की जाएगी. सीजीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 में आरक्षित वर्गो को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

CGPSC Assistant Professor Recruitment 2022 Educational Qualifications

सीजीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 के लिए आवेदन प्रस्तुत करने के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए, इसके साथ ही संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की भी डिग्री होनी चाहिए. इस भर्ती में योग्य उम्मीदवारो की शैक्षिणक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए आधिकरिक नोटिफिकेशन को विजिट कर सकते है.

CGPSC Assistant Professor Recruitment 2022 Application Fees

सीजीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करने के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारो को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इस भर्ती में एससी/एसटी/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 300/- रुपये और अन्य उम्मीदवारों के लिए 400/- रुपये निर्धारित किया गया है.

Also Check:

CGPSC Assistant Professor Selection Process

सीजीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 में योग्य उम्मीदवारो के चयन के लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा. इस भर्ती की लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करते रहे.

CGPSC Assistant Professor Eligibility Criteria

सीजीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 के लिए आवेदन प्रस्तुत करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित विशेषता में एमडी / एमएस / डीएनबी में पूर्ण डिग्री और संबंधित क्षेत्र में 3 साल का अनुभव होना चाहिए.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहाँ क्लिक करें – Click Here

CGPSC Assistant Professor Salary

सीजीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 में चयनित योग्य उम्मीदवारों को विभाग द्वारा प्रति माह 15600 – 39100 + जीपी 7000 रुपये के वेतनमान का भुगतान किया जाएगा.

How to Apply CGPSC Recruitment 2022

सीजीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करने के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों को निम्न निर्देशों का पालन करना होगा-

  • सबसे पहले उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट cg.gov.in पर जाना है.
  • उसके बाद सहायक प्रोफेसर के विज्ञापन के सामने “ऑनलाइन आवेदन करें” लिंक पर क्लिक करें.
  • उसके बाद आवेदन फॉर्म में पूछी गयी सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भर दे.
  • उसके बाद आवश्यक आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म को सबमिट कर दे.
  • अंत में आवेदन फॉर्म का भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल कर सुरक्षित रख लें.

Important Links

Start Date Online Application Form 24 February 2022
Last Date Online Application Form 25 March 2022
Apply Online Click Here
Official Website Click Here
Official Notification Click Here
Join Telegram/ WhatsApp Group Click Here

FAQs

प्रश्न: सीजीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 के लिए आवेदन कब से शुरू होंगे?

उत्तर: सीजीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन 24 फरवरी से लेकर 25 मार्च 2022 तक प्रस्तुत किये जायेंगे.

प्रश्न: सीजीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 के लिए योग्य उम्मीदवारों की आयु सीमा क्या है?

उत्तर: सीजीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 के लिए योग्य उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 25 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गयी है.

प्रश्न: सीजीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 के नोटिफिकेशन के तहत कितने पदों को भरा जायेगा?

उत्तर: सीजीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 के नोटिफिकेशन के तहत 156 पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है.

प्रश्न: सीजीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे प्रस्तुत करे?

उत्तर: सीजीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करने की सम्पूर्ण प्रोसेस ऊपर विस्तार से बताई गयी है.

Previous articleRajasthan PTET Counselling Fees Refund Form 2021 पीटीईटी फ़ीस रिफंड के लिए नोटिस जारी
Next articleUKSSSC Group C Recruitment 2022 उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पर्यवेक्षक के पदों पर भर्ती