GAIL Recruitment 2022 गेल इंडिया लिमिटेड में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करें

GAIL Recruitment 2022: GAIL India Limited ने विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. Sarkari Naukri करने का मन बना रहे युवाओं के लिए गोल्डन चांस है. इसके लिए GAIL ने एक्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करने के लिए इच्छुक एवं योग्य हैं, वे GAIL की आधिकारिक वेबसाइट gailonline.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 मार्च है. अधिसूचना में उल्लिखित संबंधित ट्रेडों में इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में स्नातक की डिग्री सहित कुछ शैक्षणिक योग्यता वाले उम्मीदवार गेल भर्ती 2022 नौकरी अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं। GATE-2022 के अंकों और आवश्यकताओं के आधार पर, उपरोक्त विषयों में कार्यकारी प्रशिक्षु के पद के लिए आगे की चयन प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

GAIL Recruitment 2022

Job Summary
Notification GAIL Recruitment 2022 गेल इंडिया लिमिटेड में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करें
Notification Date 24 Feb, 2022
Last Date of Submission 16 Mar, 2022
City New Delhi
State Delhi
Country India
Education Qual Graduate
Functional Engineering

GAIL Recruitment 2022 Important Dates

  • ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि – 15 फरवरी 2022 11 बजे से
  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि – 16 मार्च 2022 शाम 5 बजे तक

GAIL Recruitment 2022 Post Details

  • Executive Trainee (Instrumentation) – 18
  • Executive Trainee (Mechanical)-15
  • Executive Trainee (Electrical) – 15

GAIL Recruitment 2022 Eligibility Criteria

Education Qualification:

  • एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (इंस्ट्रुमेंटेशन) – उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 65% अंकों के साथ इंस्ट्रुमेंटेशन/इंस्ट्रुमेंटेशन एंड कंट्रोल/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंस्ट्रुमेंटेशन/इलेक्ट्रिकल एंड इंस्ट्रुमेंटेशन/इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स में बैचलर डिग्री होनी चाहिए.
  • एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (मैकेनिकल) – उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 65% अंकों के साथ मैकेनिकल / प्रोडक्शन / प्रोडक्शन एंड इंडस्ट्रियल / मैन्युफैक्चरिंग / मैकेनिकल और ऑटोमोबाइल में इंजीनियरिंग / टेक्नोलॉजी में बैचलर डिग्री होनी चाहिए.
  • एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (इलेक्ट्रिकल) – कम से कम 65% अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स में इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री होनी चाहिए.

Age Limit:

गेल इंडिया लिमिटेड में भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 26 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Application Fees:

गेल इंडिया लिमिटेड में भर्ती में कार्यकारी प्रशिक्षुओं के उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करने के लिए अलग से कोई शुल्क नहीं है।

GAIL Recruitment 2022 Selection Process

गेल इंडिया लिमिटेड में भर्ती में उम्मीदवारों को GATE-2022 के अंकों के आधार पर ग्रुप डिस्कशन और/या व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा.

GAIL Recruitment 2022

​चयनित उम्मीदवारों को ई-2 ग्रेड में कार्यकारी प्रशिक्षु के रूप में एक वर्ष के प्रशिक्षण सह परिवीक्षा के दौरान 60,000 रुपये के मूल वेतन पर 60,000 – 1,80,000 रुपये के वेतनमान पर रखा जाएगा। अपने प्रशिक्षण सह परिवीक्षा अवधि के सफलतापूर्वक पूरा होने पर, उन्हें ई-2 ग्रेड में 60,000 – 1,80,000 रुपये के समान वेतनमान में समाहित किया जाएगा।

How To Apply GAIL Recruitment 2022

गेल इंडिया लिमिटेड में भर्ती के लिए उम्मीदवार सीधे इस लिंक Apply Online इस लिंक के जरिए भी इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक Download Gail Recruitment 2022 Notification के माध्यम से आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 48 पदों को भरा जाएगा.

GAIL Recruitment 2022 Important Point

उपरोक्त विज्ञापन में कोई भी संशोधन, स्पष्टीकरण, परिशिष्ट, शुद्धिपत्र, समय विस्तार आदि गेल वेबसाइट (www.gailonline.com) पर ‘करियर’ अनुभाग पर होस्ट किया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे खुद को अपडेट रखने के लिए नियमित रूप से वेबसाइट देखते रहें।

GAIL (India) Limited Recruitment 2022: Last date

The last date to apply is March 16, 2022 (6 PM). 

Also, Apply For:

Previous articleRSMSSB Sanganak Result 2021 राजस्थान संगणक भर्ती के लिए रिजल्ट की घोषणा कर दी गयी है
Next articleNVS Recruitment 2022 Admit Card नवोदय विद्यालय समिति 1915 पदों पर एडमिट कार्ड जारी