KRISHI VIGYAN KENDRA CHURU RECRUITMENT 2022

KRISHI VIGYAN KENDRA CHURU RECRUITMENT 2022: राजस्थान राज्य में कृषि विज्ञान केंद्र, सरदारशहर चूरू द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है.इस भर्ती के अंतर्गत असिस्टेंट और स्किल्ड सपोर्टिंग स्टाफ के पदों को भरने के लिए भर्ती की जाएगी.कृषि विज्ञान केंद्र असिस्टेंट और स्किल्ड सपोर्टिंग स्टाफ के पदों के लिए योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफलाइन मोड  पर आवेदन को प्रस्तुत करना होगा. कृषि विज्ञान केंद्र चूरू भर्ती के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 10 जनवरी 2022 को शाम 5 बजे तक रखी गयी है. कृषि विज्ञान केंद्र चूरू भर्ती 2022 की विस्तृत जानकारी के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते है.

KRISHI VIGYAN KENDRA CHURU RECRUITMENT 2022 AGE LIMIT

कृषि विज्ञान केंद्र चूरू भर्ती 2022 में असिस्टेंट पद हेतु उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 30 वर्ष तक और स्किल्ड सपोर्टिंग स्टाफ पद हेतु उम्मीदवार की आयु 18 से 25 वर्ष तक निर्धारित की गयी है.इस भर्ती के लिए आयु सीमा की  गणना 10 जनवरी 2022 को आधार मानकर की जाएगी. इसमें आरक्षित वर्गो को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

KRISHI VIGYAN KENDRA RECRUITMENT 2022 EDUCATION QUALIFICATION

कृषि विज्ञान केंद्र चूरू भर्ती 2022 में असिस्टेंट पद हेतु उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएट या समकक्ष निर्धारित की गयी है, जबकि स्किल्ड स्पोर्टिंग स्टाफ पद हेतु उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास या समकक्ष या आईटीआई और 3 साल का अनुभव निर्धारित किया गया है.

KRISHI VIGYAN KENDRA CHURU RECRUITMENT 2022 APPLICATION FEE

राजस्थान राज्य में कृषि विज्ञान केंद्र भर्ती 2022 में अनारक्षित वर्ग हेतु आवेदन शुल्क 1000 रुपए निर्धारित किया गया है. इसके अतिरिक्त अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए निर्धारित किया गया है. इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान डीडी के माध्यम से करना होगा.

  • DD of Rs.1000-(Rs.500/- for SC/ST Category) issued by nationalized banks only in FAVOUR OF KRISHI VIGYAN KENDRA, SARDARSHAHAR.

HOW TO APPLY KRISHI VIGYAN KENDRA CHURU RECRUITMENT 2022

राजस्थान राज्य में कृषि विज्ञान केंद्र चूरू भर्ती 2022 के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार को ऑफलाइन मोड में आवेदन को प्रस्तुत करना होगा. इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र को डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है. इस भर्ती (कृषि विज्ञान केंद्र चूरू भर्ती ) के उम्मीदवार को आवेदन पत्र में पूछी गयी सभी जानकारी को सही-सही भरना होगा.आवेदन पत्र के साथ उम्मीदवार को अपने सभी आवश्यक दस्तावेजो की स्वयं सत्यापित फोटोकॉपी सलंगन करने होंगे. इस भर्ती के लिए एससी और एसटी का जाति प्रमाण पत्र 6 महीनों से ज्यादा पुराना नही होना चाहिए. इस भर्ती (कृषि विज्ञान केंद्र चूरू भर्ती) की अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन को विजिट कर सकते है.इसके पश्चात आवेदन पत्र दिए गये ऐड्रेस पर 10 जनवरी 2022 को शाम 5 बजे तक पहुंच जाना चाहिए.

KRISHI VIGYAN KENDRA CHURU RECRUITMENT 2022 SELECTION PROCESS

राजस्थान राज्य में कृषि विज्ञान केंद्र चूरू भर्ती 2022 में योग्य उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा.साक्षात्कार के समय सत्यापन के लिए अपने मूल दस्तावेजो के साथ-साथ स्वयं सत्यापित दस्तावेजो की फोटो कॉपी का एक सेट भी साथ ले आये. इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की संख्या अधिक होने पर स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित किया जा सकता है.

KRISHI VIGYAN KENDRA RECRUITMENT 2022 IMPORTANT LINKS

Start KRISHI VIGYAN KENDRA CHURU Form Application Start
Last Date KVK Offline Application Form 10 January 2022 (5 PM)
Download Application Form Click Here
Official  Notification Click Here
Official website Click Here
Join Telegram/ WHATSAPP Group Click Here

KRISHI VIGYAN KENDRA RECRUITMENT 2022 FAQ

KRISHI VIGYAN KENDAR CHURU RECRUITMENT 2022 के लिए अंतिम तिथि क्या है?

कृषि विज्ञान केंद्र चुरू भर्ती के लिए अंतिम तिथि 10 जनवरी 2022 को शाम 5 बजे तक है.

KRISHI VIGYAN KENDAR CHURU RECRUITMENT 2022 के लिए आवेदन कैसे करे?

कृषि विज्ञान केंद्र चुरू भर्ती 2022 के लिए ऑफलाइन आवेदन करने की प्रोसेस ऊपर दी हुई है.

Previous articleRAJASTHAN SCHOOL CLOSED 17 जनवरी बाद भी स्कूल खुलने की सम्भवना नही
Next articleNCERT Recruitment 2022: Apply for 54 posts at ncert.nic.in – Check salary, eligibility