Raj Junior Engineer Agriculture Recruitment 2022 राजस्थान जूनियर इंजीनियर कृषि के189 पदों पर परीक्षा तिथि जारी

Raj Junior Engineer Agriculture Recruitment 2022 Exam Schedule : JEN (Agriculture) 2022 & Junior Instructor 2018(WC&S) राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर एग्रीकल्चर के 189 पदों को भरने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया था. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन माध्यम के द्वारा 7 जून से आवेदन करें, लिंक एक्टिव हो गया है. Raj Junior Engineer Agriculture Recruitment 2022 के लिए आवेदन 6 जुलाई 2022 तक जमा करवा सकते हैं. इस भर्ती से सम्बन्धित विस्तृत जानकारी जानने के लिए उम्मीदवार इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़े.

Rajasthan Junior Engineer Agriculture Recruitment 2022 Age Limit

राजस्थान जूनियर इंजीनियर कृषि भर्ती 2022 के लिए योग्य उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. इस भर्ती ( Raj Junior Engineer Agriculture Recruitment 2022) में आरक्षित वर्गो को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छुट मिल सकती है. इस भर्ती के लिए आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2023 को आधार मानकर की जाएगी. इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन को विजिट करें.

Rajasthan Junior Engineer Agriculture Recruitment 2022 Application Fee

राजस्थान जूनियर इंजीनियर कृषि भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवारों के लिए केटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क की जानकारी इन बिन्दुओं से प्राप्त करें-

  • सामान्य (अनारक्षित) वर्ग एवं राजस्थान के क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग/ अति पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 450/- रु निर्धारित किये गये है.
  • राजस्थान के नॉन क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग/ अति पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारो के लिए आवेदन शुल्क 350/- रु रखे गये है.
  • नि:शक्तजन, राजस्थान की अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति र्वग तथा जिनकी पारिवारिक आय 50 लाख रु से कम है, के उम्मीदवारो के लिए आवेदन शुल्क 250/- रु रखे गये है.
  • टी.एस.पी क्षेत्र के अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति एवं बारां जिले की समस्त तहसीलों के सहरिया आदिम जाति के उम्मीद्वारों के लिए 250/- रु निर्धारित किये गये है.

Raj Junior Engineer Agriculture Recruitment 2022 Educational Qualification

राजस्थान जूनियर इंजीनियर कृषि भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कृषि अभियांत्रिकी में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. इसके अतिरिक्त शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते है.

Raj Junior Engineer Agriculture Recruitment 2022 Notification

राजस्थान जूनियर इंजीनियर कृषि भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम के द्वारा आवेदन कर सकते है. इस भर्ती के लिए आवेदन 7 जून से 6 जुलाई 2022 तक जमा किये जायेंगे. यह भर्ती 189 पदों को भरने के लिए आयोजित की गयी है. इस भर्ती ( Raj Junior Engineer Agriculture Recruitment 2022) से सम्बन्धित विस्तृत जानकारी उम्मीदवार नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके प्राप्त कर सकते है, जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है.

इसे भी देखें: 

How to Apply Raj Junior Engineer Agriculture Recruitment 2022

राजस्थान जूनियर इंजीनियर कृषि भर्ती 2022 के लिए योग्य उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम के द्वारा आवेदन प्रस्तुत करना होगा. इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार निम्न स्टेपो का पालन कर सकते है –

  • सबसे पहले योग्य उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.
  • उसके बाद होम पेज पर Rajasthan Junior Engineer Agriculture Recruitment 2022 के लिंक पर क्लिक करना है.
  • उसके बाद Online Apply के ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  • उसके बाद आवेदन फॉर्म में पूछी गयी सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना होगा.
  • उसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवश्यक आवेदन शुल्क (यदि हो तो) का भुगतान करना होगा.
  • उसके बाद आवेदन फॉर्म को सबमिट कर दे.
  • अंत में आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट अवश्य निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख ले.

Important Links

Exam Date Notification Download Click Here
Start Date Online Application Form 7 June 2022
Last Date Online Application Form 6 July 2022
Exam Date 10 September 2022
Apply Online Click Here
Official Website Click Here
Short Notification Click Here
Join Telegram / WhatsApp Group Click Here

FAQs

राजस्थान जूनियर इंजीनियर कृषि भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे?

राजस्थान जूनियर इंजीनियर कृषि भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की सम्पूर्ण प्रोसेस ऊपर विस्तार से बताई गयी है.

राजस्थान जूनियर इंजीनियर कृषि भर्ती 2022 के नोटिफिकेशन के तहत कितने पदों को भरा जायेगा?

राजस्थान जूनियर इंजीनियर कृषि भर्ती 2022 के नोटिफिकेशन के तहत 189 पदों को भरने के लिए भर्ती का आयोजन किया गया है.

Rajasthan Junior Engineer Agriculture के लिए योग्य उम्मीदवारों की आयु सीमा कितनी निर्धारित की गयी है?

Raj Junior Engineer Agriculture Recruitment 2022 के लिए योग्य उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गयी है.