Rajasthan CET 2022, Common Eligibility Test (CET) Exam Date & Notification Out

Rajasthan CET 2022 राजस्थान सीईटी के माध्यम से 20000 पदों पर होगी नई भर्तियां, Common Eligibility Test (CET) Exam Date & Notification Out, राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड ने राजस्थान में आगामी रिक्तियों के लिए राजस्थान सीईटी 2022 अधिसूचना जारी की है। 12वीं कक्षा के लेवल की सभी भर्तियों का आयोजन फरवरी 2023 में और स्नातक लेवल की सभी भर्तियों का आयोजन दिसंबर 2022 में होगा. इस लेख में, हम राजस्थान सीईटी 2022 आवेदन पत्र, पंजीकरण, अधिसूचना और अन्य महत्वपूर्ण विवरणों पर चर्चा करेंगे। The Common Eligibility Test (CET) के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को इसकी पंजीकरण प्रक्रिया, पात्रता मानदंड और अन्य के बारे में जानने के लिए इस लेख को ध्यान से पढ़ना चाहिए। 

Rajasthan CET 2022 Application Form & Registration

राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड सरकारी कार्यालयों में पद के लिए योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए Common Eligibility Test (CET) आयोजित करता है। कई उम्मीदवार अच्छे पदों पर नियुक्त होने के लिए हर साल राजस्थान सीईटी के लिए उपस्थित होते हैं। भर्ती के परिणाम हमेशा निष्पक्ष होते हैं, केवल अच्छे अंकों के साथ परीक्षा उत्तीर्ण करने वालों को ही योग्य उम्मीदवार माना जाता है।

Rajasthan CET 2022 Selection Process

राजस्थान सीईटी के माध्यम से 20000 पदों पर होगी नई भर्तियां. इस पद के लिए चयनित होने के लिए, आपको लिखित परीक्षा पास करनी होगी, और आपके अंकों के आधार पर आपकी भर्ती की जाएगी। राजस्थान सीईटी 2022 के लिए अच्छे अंकों के साथ परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी।

Rajasthan CET 2022 राजस्थान सीईटी के माध्यम से 20000 पदों पर होगी नई भर्तियां

Rajasthan CET 2022 Vacancy List

Rajasthan CET 2022 Vacancy List Rajasthan CET 2022 Acchi Taiyari

Common Eligibility Test (CET) Notification

Note: जिन पदों को रिक्त घोषित किया गया है, वे केवल राजस्थान के निवासीयों के लिए हैं। स्नातकों के लिए बारह सेवाओं में वरिष्ठ माध्यमिक के साथ-साथ सोलह रिक्त पदों में सेवाओं के लिए आठ पद हैं। Common Eligibility Test (CET) ऑनलाइन आवेदन जल्द ही जारी किए जाएंगे और उनके बारे में सभी जानकारी यहां अपडेट की जाएगी। राजस्थान सीईटी 2022 के लिए जो रिक्तियां जारी की गई हैं, वे स्नातक और वरिष्ठ माध्यमिक आधार पर भर्ती हैं।

Rajasthan CET 2022 Exam Date

Exam Name  Date
CET (Senior Secondary Level) February 2023
CET (Graduation Level) December 2022

Eligibility Criteria for Rajasthan CET 2022

राजस्थान सीईटी 2022 (Common Eligibility Test (CET)) के लिए पंजीकरण करने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा; आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यदि आप राजस्थान सीईटी 2022 के लिए आवेदन करने की योजना बना रहे हैं तो आप सभी मानदंडों पर टिक कर सकते हैं।

  • सीनियर सेकेंडरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आपकी शैक्षणिक योग्यता कम से कम 12वीं पास होनी चाहिए.
  • जो लोग स्नातक स्तर पर आवेदन करना चाहते हैं, उनकी शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी पाठ्यक्रम में न्यूनतम डिग्री होनी चाहिए।

Rajasthan CET 2022 AGE LIMIT

  • वरिष्ठ माध्यमिक पद के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष है।
  • स्नातकों के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए।

Application Fees For Rajasthan CET 2022

इच्छुक उम्मीदवारों को एक आवेदन शुल्क जमा करना होगा, उसके बाद ही आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। अलग-अलग कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क अलग-अलग है। आपको अपना शुल्क ऑनलाइन जमा करना होगा, इसकी जानकारी अभी संगठन द्वारा जारी नहीं की गई है।

इसे भी देखें:

How to register online in Rajasthan CET 2022?

इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना होगा, उसके बाद ही आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। इस पद के लिए आवेदन करने की सम्पूर्ण प्रोसेस यहाँ पर बताई गयी है – 

  1. RSMSSB के ऑनलाइन पोर्टल पर जाएं।
  2. होम पेज पर अप्लाई का ऑप्शन खोलें।
  3. अगले पेज पर आवश्यक विवरण भरें।
  4. विवरण भरने के बाद सबमिट पर क्लिक करें।
  5. क्लिक करने के बाद आपका फॉर्म सबमिट हो जाएगा।
  6. फॉर्म को पीडीएफ फॉर्मेट में सेव करें और डाउनलोड करें।

Important Links

Important Dates Click Here
Apply Online Click Here
Official Website Click Here
Official Notification Click Here
Join Telegram / WhatsApp Group Click Here

 

FAQs

What is Rajasthan CET?

Rajasthan Common Eligibility Test.

What is the qualification for Rajasthan CET 2022?

Graduation & Higher Secondary.