Home Govt Jobs Rajasthan High Court Group D Recruitment 2022 Check Latest Update

Rajasthan High Court Group D Recruitment 2022 Check Latest Update

Rajasthan High Court Group D Recruitment 2022

Rajasthan High Court Group D Recruitment 2022: राजस्थान हाई कोर्ट में ग्रुप-डी के खाली पदों को भरने के लिए जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा. इस भर्ती के नोटिफिकेशन के तहत ग्रुप-डी के लगभग 3678 पदों को भरने के लिए भर्ती का आयोजन किया जायेगा. राजस्थान एचसी भर्ती 2022 में सरकारी नौकरी करने का मन बना रहे भारत देश के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों के लिए जल्द ही बहुत अच्छा अवसर आने वाला है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. राजस्थान हाई कोर्ट भर्ती 2022 के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर ऑनलाइन माध्यम के द्वारा आवेदन प्रस्तुत कर सकते है.

Rajasthan High Court Group D Recruitment Important Date 2022

राजस्थान हाई कोर्ट ग्रुप-डी भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि अभी तक विभाग द्वारा निर्धारित नही की गयी है. जैसे ही राजस्थान हाई कोर्ट ग्रुप-डी भर्ती 2022 का ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी होता है, हम यहाँ आपको अपडेट कर देंगे, इसलिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इस पेज को बुकमार्क कर ले या इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट करते रहे.

Rajasthan High Court Group D Vacancy Details

Name Of The Organization High Court of Rajasthan Recruitment Board
Name Of Posts Group-D
Total No. of Posts 3,678
Apply Mode Online
Job Location Rajasthan
Other Govt. Jobs Check Here

Rajasthan High Court Group D Recruitment 2022 Age Limit

राजस्थान हाई कोर्ट ग्रुप-डी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु (Minimum Age) 18 वर्ष और अधिकतम आयु (Rajasthan High Court Group D Maximum Age) 40 वर्ष निर्धारित की जा सकती है. इस भर्ती (राजस्थान हाई कोर्ट ‘ग्रुप-डी’ भर्ती) में आरक्षित वर्गो को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी. सम्भावित है की इस भर्ती के लिए आयु की गणना 1 जनवरी 2022 को आधार मानकर की जाएगी.

Rajasthan HC Group D Recruitment 2022 Application Fee

राजस्थान एचसी ग्रुप-डी भर्ती 2022 के लिए आवेदन प्रस्तुत करने वाले इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क (Rajasthan High Court Group D Application Fee) का भुगतान करना होगा. इस भर्ती (राजस्थान एचसी भर्ती) में आवेदन शुल्क सामान्य/ ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 150 रु और एससी/ एसटी/ पीएच वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 100 रु निर्धारित किये गये है. इस भर्ती की अधिक जानकारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी होने पर अपडेट कर दी जाएगी.

Rajasthan High Court Group D Recruitment 2022 Educational Qualifications

राजस्थान हाई कोर्ट ग्रुप-डी भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करने वाला उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/ विश्वविद्यालय से 10वीं पास होना चाहिए. इस भर्ती (आरएचसी भर्ती) में शैक्षणिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार  ऑफिशियल नोटिफिकेशन को विजिट कर सकते है.

इसे भी देखें

How to Apply Rajasthan HC Group D Recruitment 2022

राजस्थान एचसी ग्रुप-डी भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करने के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारो को नीचे दिए स्टेपो का पालन करना होगा. Rajasthan High Court Group D Recruitment 2022 के लिए ऑनलाइन माध्यम के द्वारा आवेदन प्रस्तुत किया जायेगा.

  • सबसे पहले इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.
  • उसके बाद आरएचसी भर्ती 2022 के लिंक को खोजकर उस पर क्लिक करना है.
  • उसके बाद ऑनलाइन अप्लाई के लिंक पर क्लिक कर दे.
  • उसके बाद आवेदन फॉर्म में पूछी गयी सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भर दे.
  • उसके बाद आवश्यक डाक्यूमेंट्स को अपलोड कर दे.
  • उसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवश्यक आवेदन शुल्क का भुगतान कर दे.
  • अंत में आवेदन फॉर्म को सबमिट कर दे और उसका प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख ले.

Useful Important Links

Notification Released Notified Soon
Start Date Online Application Form Update Soon
Last Date Online Application Form Update Soon
Apply Online Update Soon
Exam Date Notified Soon
Official Website Click Here
Join Telegram/ WhatsApp Group Click Here
Latest Govt. Jobs Update Check Here

FAQs

प्रश्न: राजस्थान हाई कोर्ट ‘ग्रुप-डी’ भर्ती 2022 के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन कब जारी होगा?

उत्तर: राजस्थान हाई कोर्ट ‘ग्रुप-डी’ भर्ती 2022 के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जायेगा.

प्रश्न: राजस्थान हाई कोर्ट ‘ग्रुप-डी’ भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवारों की आयु सीमा कितनी निर्धारित की गयी है?

उत्तर: Rajasthan High Court Group D Recruitment 2022 के लिए योग्य उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निधारित की गयी है.

प्रश्न: राजस्थान हाई कोर्ट ‘ग्रुप-डी’ भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे प्रस्तुत करे?

उत्तर: Rajasthan High Court Group D Recruitment 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करने की सम्पूर्ण प्रोसेस ऊपर विस्तार से बताई गयी है.

No comments