Rajasthan Patwari Bharti District Allotment 2022

Rajasthan Patwari Bharti District Allotment 2022 राजस्थान पटवारी भर्ती जिला आवंटन जारी: राजस्थान पटवारी भर्ती के लिए जिला आवंटन जारी कर दिया गया है. जिन-जिन सफल उम्मीदवारों का राजस्थान पटवारी भर्ती फाइनल रिजल्ट में चयन हुआ था उनके लिए जिला आवंटन कर दिया गया है. राजा राजस्थान पटवारी भर्ती जिला आवंटन 06 जुलाई 2022 शाम को जारी किया गया है. जिला आवंटन चेक करने का डायरेक्ट लिंक हम नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं.

Rajasthan Patwari Bharti District Allotment 2022

राजस्थान पटवारी भर्ती जिला आवंटन नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. यह Rajasthan Patwari Bharti District Allotment Notification 6 जुलाई की शाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। जिसके अंतर्गत ये बताया गया है. की आपको कोनसा जिला आवंटन हुआ है. आपको जॉइनिग कहां मिलेगी ये सब बताया गया है. इस नोटिफिकेशन को डाऊनलोड करने के लिए लिंक निचे दिया गया है.

Rajasthan Patwari Bharti District Allotment 2022 

  • उम्मीदवारों को पुलिस विभाग से चरित्र सत्यापन प्रमाण पत्र प्राप्त किया जाना चाहिए.
  • अपने जिले में आवंटित उम्मीदवारों के रोल नंबर की एक प्रति स्थानीय दैनिक समाचार पत्र में भी प्रकाशित की जानी चाहिए, ताकि सभी उम्मीदवारों को समय पर सूचित किया जा सके. इसके अलावा बोर्ड से प्राप्त सूची के अनुसार अभ्यर्थियों के मोबाइल नंबर पर एस.एम.एस. द्वारा सूचित किए जाने की व्यवस्था करें.
  • सीधी भर्ती पटवारी प्रतियोगिता परीक्षा 2021 में चयनित अभ्यर्थियों के साथ-साथ आपके जिले में मृत राज्य कर्मचारियों के आश्रितों के रूप में पूर्व में पटवार प्रशिक्षण प्राप्त नहीं करने वाले पटवारियों का प्रशिक्षण भी पटवार प्रशिक्षण संस्थान में किया जाना सुनिश्चित किया जाय.
  • पटवारियों के प्रशिक्षण सत्र की अवधि 6 माह की होगी और इस अवधि के दौरान राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत निर्धारित पारिश्रमिक प्रतिमाह की दर से दिया जायेगा. नियमानुसार सत्र की पूरी अवधि के लिए उपस्थिति अनिवार्य होगी.
  • प्रशिक्षण एवं दो वर्ष की संतोषजनक परिवीक्षा अवधि पूर्ण करने के उपरांत होने वाली परीक्षा उत्तीर्ण कर पटवारी पद की सेवाओं को नियमानुसार नियमित करने की कार्यवाही की जायेगी. यदि कोई प्रशिक्षु प्रशिक्षण के बाद होने वाली परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं होता है तो उसकी सेवाओं को स्थायी नहीं किया जाएगा.
  • चयनित अभ्यर्थियों को राज्य सरकार द्वारा निर्धारित प्रपत्र में हस्ताक्षर कर अनुबंध प्रस्तुत करना होगा कि प्रशिक्षण के बाद उन्हें राज्य सरकार के अधीन पटवारी के पद पर कम से कम तीन वर्ष की सेवा अर्जित करनी होगी.
  • यदि आपके जिले को आवंटित कोई भी अभ्यर्थी दिनांक 07-08-2022 तक उपस्थित नहीं होता है तो उसकी संवर्गवार रिक्तियों की सूचना अविलम्ब बोर्ड को भिजवा दी जाये, जिससे आपके जिले के शेष पदों को समय पर भरा जा सके.

इसे भी देखें

How To Check Patwari District Allotment List 2022

राजस्थान पटवारी जिला आवंटन केसे चेक करें? राजस्थान पटवारी भर्ती के लिया जिला आवंटन चेक करने का संपूर्ण प्रोसेस हम नीचे स्टेप बाई स्टेप बता रहे हैं.

  • सबसे पहले आपको नीचे टेबल में जाना है जहां पर Rajasthan Patwari Bharti District Allotment 2022 List Download करने का डायरेक्ट लिंक दिया गया है.
  • उसके बाद आपको जिला आवंटन लिस्ट के आगे लिखे क्लिक हेयर बटन को दबाना है.
  • इसके बाद आपके सामने एक पीडीएफ फ़ाइल डाउनलोड होगी.
  • इस पीडीएफ फ़ाइल को ओपन करें.
  • इसके बाद इस पीडीएफ फ़ाइल में आप अपना रोल नंबर और नाम से देख सकते है.

Some Useful Important Links

Rajasthan Patwari Bharti District Allotment 2022 Release Date 6 July 2022
District Allotment Notification Click Here
Official website Click Here
Join Telegram Click Here
Join WhatsApp Group Click Here

FAQs

Rajasthan Patwari Bharti District Allotment केसे चेक करें?

Rajasthan Patwari Bharti District Allotment 2022 चेक और डाऊनलोड करने की सम्पूर्ण प्रक्रिया ऊपर बताई गयी है.

राजस्थान पटवारी जिला आवंटन लिस्ट कब जारी की गयी?

6 जुलाई 2022