Rajasthan Swasthya Vibhag Vacancy 2022

Rajasthan Swasthya Vibhag Vacancy 2022: R’than Government Jobs 2022, राजस्थान के चिकित्सा विभाग में होगी भर्ती: राजस्थान सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में नौकरी पाने का इंतजार कर रहे शिक्षित युवाओं के लिए खुशखबरी दी है. राजस्थान राज्य में स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने चिकित्सा विभाग में खाली पदों को भरने के लिए भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया है. इस नोटिफिकेशन के तहत 8890 पदों को भरा जायेगा. इस भर्ती के तहत प्रबंधकीय संवर्ग में 666, नर्सिग एवं पैरामेडिकल के 4693 और कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर (सीएचओ) के 3531 रिक्त पदों को भरा जायेगा.

Rajasthan Swasthya Vibhag Vacancy 2022: राजस्थान राज्य के चिकित्सा मंत्री श्री परसादी लाल मीणा जी ने बताया है की मौसमी बीमारियों सहित सर्दी की महामारी कोरोना में स्वास्थ्य कार्मिकों ने सेवा भाव से काम कर सैकड़ों लोगों की जिंदगी बचाई है. उन्होंने कहा कि आगे भी विभाग में मैनपावर की नहीं रहने दी जाएगी।. स्वास्थ्य मंत्री जी ने कहा है की वित्त विभाग में सभी पदों के लिए अनुमति मिल चुकी है. जल्द ही संबंधित एजेंसियों द्वारा उचित प्रक्रिया अपनाकर भर्तियां करवाई जाएंगी. इस भर्ती से सम्बन्धित अधिक जानकारी जैसे- आयु सीमा, प्रारम्भिक तिथि, अंतिम तिथि, शैक्षणिक योग्यता, सैलरी आदि की जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने पर अपडेट कर दिया जायेगा.

Rajasthan Swasthya Vibhag Vacancy 2022 Overview

Recruit Department Department of Medical, Health & Family Welfare
Job Type Govt. Jobs
Name of Post Nurse Grade II, Laboratory Assistant, Assistant Radiographer
Total No. of Vacancy 8890
Applying Mode Online
Job Location Rajasthan
Category Recruitment
Official URL www.rajswasthya.nic.in

Rajasthan Swasthya Vibhag Vacancy 2022

Rajasthan Swasthya Vibhag Vacancy 2022: 3531 कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की संविदा पर होगी भर्ती, राजस्थान राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मीणा जी ने बताया है कि कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 3531 नए संविदा पदों की भी भर्ती की जाएगी. उन्होंने बताया है कि सभी भर्तियां कार्मिक विभाग द्वारा जारी नए संविदा नियमों के द्वारा आयोजित की जाएगी. उन्होंने कहा कि वित्त विभाग से सभी पदों के लिए सहमति मिल गई है जल्द ही संबंधित एजेंसियों द्वारा उचित प्रक्रिया अपनाकर भर्तियां करवाई जाएंगी. राजस्थान राज्य में चिकित्सा विभाग का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होते है, हम यहाँ अपडेट कर देंगे. इसलिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इस पेज को बुकमार्क अवश्य कर ले.

Rajasthan Swasthya Vibhag Post Details

राजस्थान चिकित्सा विभाग भर्ती 2022 डिटेल्स: राजस्थान में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है. राज्य में जल्द ही नौकरियों का पिटारा खुलने वाला है. चिकित्सा विभाग में जल्द ही 8890 विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी. अशोक गहलोत सरकार में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने ये घोषणा की है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक चिकित्सा मंत्री ने सोमवार को कहा कि विभाग में के सुदृढ़ीकरण और स्वास्थ्य ढांचे को और अधिक मजबूती देने के लिए 8890 विभिन्न संविदा पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके तहत प्रबंधकीय संवर्ग के 666, नर्सिंग एवं पैरामिडकल के 4693 और कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ) के 3531 पद भरे जाएंगे. भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होगी.

पदों का नाम पदों की संख्या
प्रबंधकीय संवर्ग 666
नर्सिग एवं पैरामेडिकल 4693
कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर 3531
कुल पद 8890

Rajasthan Swasthya Vibhag Vacancy 2022 Salary

राजस्थान चिकित्सा विभाग भर्ती 2022 वेतन: राजस्थान के चिकित्सा विभाग भर्ती 2022 में चयनित उम्मीदवारों को सरकार द्वारा 25,000/-रुपए वेतन प्रतिमाह दिया जा सकता है. इससे पहले 2020 में 7810 सीएचओ पदों पर कॉन्ट्रेक्ट बेस नौकरी निकली थी, तब भी चयनित उम्मीदवारों को 25,000 रुपए सैलरी दी गई थी. इस भर्ती की अधिक जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने पर अपडेट कर दी जाएगी.

रीट लेवल-2 परीक्षा रद्द, दोबारा होगा एग्जाम

दूसरी ओर गहलोत सरकार ने राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET 2021) के लेवल-2 के पेपर को रद्द करने का ऐलान किया है. सीएम गहलोत ने सोमवार को कहा कि पेपर लीक का खुलासा होने के चलते रीट लेवल-2 की परीक्षा फिर से आयोजित की जाएगी. साथ ही प्रदेश में 32000 नहीं बल्कि 62000 शिक्षकों के पदों पर भर्ती होगी. यहाँ देखें

Rajasthan Swasthya Vibhag Vacancy 2022 Important Links

Start Date Online Application Form Coming Soon
Last Date Online Application Form Coming Soon
Official Notification Click Here
Official Website www.rajswasthya.nic.in
Join Telegram/ WhatsApp Group Click Here

 

Previous articleAll Bank Balance Missed Call Number, SMS Number, Bank Balance Inquiry Number Facility 2022
Next articleबाल विकास का अर्थ एवं परिभाषा – Child Development in Hindi