REET LATEST NEWS 2021 TODAY IN HINDI

REET LATEST NEWS 2021 TODAY IN HINDI: रीट में 50000 पद करने को लेकर लेटेस्ट अपडेट- रीट भर्ती में पदों की संख्या 31000 से बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग लगातार तेज होती जा रही है. उम्मीदवार काफी समय पहले से रीट की भर्ती के पदों की संख्या 50 हजार करने की मांग कर रहे है. इस भर्ती को लेकर सोशल मिडिया प्लेटफ़ॉर्म द्विटर पर रीट 50 हजार करने को लेकर ट्रेड कर रहा है. इंटरनेट अभियान के तहत पांच लाख से ज्यादा ट्विट और रिट्विट किये जा चुके है. इस भर्ती को लेकर उम्मीदवारों की मांग की जा रही है की रीट में सीटों की संख्या 31 हजार से बढाकर 50 हजार की जाये. इसके अलावा राजस्थान सरकार अलग-अलग मंत्री एवं विधायक भी रीट के पद बढ़ाने को लेकर सरकार को पत्र लिख रहे है. पिछले एक महीने से रीट भर्ती  में 50 हजार बढ़ाने पर मुद्दा बना हुआ है.

Reet 50000

REET LATEST NEWS 2021 TODAY FOR 50000 POST

REET 2021 Teacher Recruitment : सोशल मीडिया पर उठा मुद्दा
राज्य में रीट परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी पिछले कई महीनों से पदों को बढ़ाने का मुद्दा उठाकर प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं कल दिन भर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर भी #REET_50000_गहलोत_सरकार के हैशटैग ट्रेंड करने लगे. कई अभ्यर्थी जयपुर के शहीदी स्मारक पर पिछले 70 दिनों से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET 2020) के जरिए राज्य में 31000 शिक्षक भर्ती को बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग कर रहे अभ्यर्थियों को पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का समर्थन मिला है। सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर बेरोजगार युवाओं की मांग को ध्यान में रखकर उचित कार्रवाही की मांग की है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पत्र में सचित पायलट ने कहा है कि रीट परीक्षा 31 हजार शिक्षक भर्ती के लिए आयोजित की गई थी। लेकिन अभ्यर्थियों ने मांग की है कि 31 हजार के स्थान पर 50 हजार बेरोजगार शिक्षकों को रिक्त पदों पर नियुक्ति दी जाए। ये अभ्यर्थी काफी समय से अपनी मांग को लेकर आंदोलनरत हैं। अत: आपसे अनुरोध है कि आंदोलनरत परीक्षार्थियों की मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर समुचित कार्रवाई करवाने का श्रम करें।

रिपोर्ट्स के अनुसार सचिन पायलट के अलावा कई विधायक भी अभ्यर्थियों के समर्थन में सरकार को पत्र लिख चुके हैं। सचिन पायलट के समर्थन के बाद अभ्यर्थी सोशल मीडिया पर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को टैग कर अपनी आवाज उठा रहे हैं।

REET LATEST NEWS: राजस्थान के उम्मीदवारों का तर्क है की घोषणा के 2 साल बाद भी प्रकिया शुरू नही हो सकी है और इस दौरान कुछ और शिक्षक भी रिटायर हुए है. 2 साल के दौरान b.ed और बीएसटीसी करीब 2.50 लाख नये उम्मीदवार भी इस भर्ती की दौड़ में शामिल हुए है. शिक्षको के रिटायर होने से खाली पद भी बढे है. यदि पुरानी भर्ती समय पर पूरी हो जाती, तो नयी भर्ती का समय भी आ चूका होता. कोरोना के कारण रीट भर्ती की परीक्षा तिथि कई बार आगे बढाई व कम की है. फ़िलहाल में हुए रीट की भर्ती की परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जा चूका है. रीट भर्ती के रिजल्ट के बाद से ही उम्मीदवारों के पदों की संख्या बढ़ाने की मांग चल रही है. इसको लेकर विभिन्न छात्र संघ द्वारा ज्ञापन दिए जा रहे है.

REET LATEST NEWS  ट्विटर में REET-50000 गहलोतजी ट्रेंड में

REET 2021: ​राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा, REET के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों ने 50,000 शिक्षकों की भर्ती की मांग तेज कर दी है. इसके लिए मंगलवार को उम्मीदवारों ने ट्विटर पर #REET_50000_गहलोतजी के साथ तकरीबन 5 लाख ट्वीट और रिट्वीट किए.

गौरतलब है कि 26 सितंबर 2021 को आयोजित REET 2021 में शामिल होने वाले उम्मीदवार पिछले 1 महीने से पदों की संख्या 31000 से बढ़ाकर 50000 करने की मांग कर रहे हैं. नियुक्ति को लेकर कई बार उम्मीदवार राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कार्यालय के बाहर प्रदर्शन भी कर चुके हैं.

21 दिसंबर को लाखों उम्मीदवारों ने #REET_50000_गहलोतजी के साथ ट्वीट कर इसकी मांग की. इस मौके पर कई रचनात्मक ट्वीट्स और मीम्स शेयर किए गए. कुछ ही समय में यह हैशटैग ट्विटर में टॉप ट्रेंड्स में आ गया. जिसके बाद लोग इसका स्क्रीन स्क्रीनशॉट भी शेयर करने लगे.

रीट के 50000 पद होने पर कट ऑफ

भारत में रीट शिक्षक भर्ती में रोजगार देने के लिए सरकार जल्द ही विज्ञप्ति जारी करना चाहती है. रीट काउंसलिंग विज्ञापन अगले सप्ताह तक आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है. इस भर्ती के पदों को बढ़ाने के लिए अभी तक आधिकारिक वेबसाइट पर कोई सूचना नही है. अभी इस भर्ती के पदों को बढ़ाने के लिए विद्यार्थियों द्वारा ही मांग की जा रही है. रीट भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाने से कट ऑफ़ थोड़ी कम होगी. सरकार इसके साथ भी बेरोजगारों को नौकरी के अवसर प्रदान करेगी. इस भर्ती की लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवार हमारे टेलीग्राम या व्हाटसएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते है.

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें- Click Here

REET LATEST NEWS 50000 VACANCY 2021

Rajasthan REET Level 1 & 2 Counselling Click Here
REET Cut off 2021 Click Here
REET Result Click Here
REET Official Website Click Here
Join Telegram / WhatsApp Group Click Here

 

REET LATEST NEWS 2021 TODAY IN HINDI: पदों की संख्या बढ़ाने की मांग तेज, ट्विटर में REET-50000 गहलोतजी ट्रेंड में

Previous articlePVC Aadhaar Card 2022 Order Aadhaar PVC Card बैंक के एटीएम की तरह दिखाई देगा
Next articleKalibai Free Scooty Yojana 2022 काली बाई स्कूटी योजना आवेदन 31 अगस्त तक