REET Level 1st News क्या रीट लेवल फर्स्ट भी रद्द होगी

REET Level 1st News क्या रीट लेवल फर्स्ट भी रद्द होगी: राजस्थान राज्य में रीट लेवल सेकंड को रद्द कर दिया गया है. रीट लेवल सेकंड रद्द होने के बाद अब लगातार रीट लेवल फर्स्ट को रद्द करने को लेकर विपक्ष व बेरोजगारों द्वारा सवाल उठाया जा रहा है की रीट लेवल फर्स्ट भी रद्द होगी. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारो को बता दे की अभी तक राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जी द्वारा रीट लेवल सेकंड को रद्द करने का फैसला लिया गया है.

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा आयोजित रीट भर्ती में धांधली के कारण लेवल सेकंड को रद्द करने का फैसला लिया गया है, जिसके बाद में विपक्ष और उम्मीदवारों द्वारा सवाल उठाया जा रहा है की रीट लेवल फर्स्ट को क्यों नही रद्द किया गया है.

REET level 1st Latest News Today

REET Level 1st News लेटेस्ट न्यूज टुडे राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की तरफ से आयोजित रीट भर्ती में धांधली के कारण REET लेवल सेकंड को मुख्यमंत्री जी के द्वारा रद्द किया गया है. रीट लेवल सेकंड रद्द होने के बाद अब विपक्ष उम्मीदवारों की तरफ से मांग आई है की रीट भर्ती के लिए सीबीआई जाँच करवाई जाये. सीबीआई जाँच को लेकर विपक्ष और उम्मीदवार लगातार सोशल मीडिया और जमीन पर बैठकर मांग कर रहे है.

राजस्थान सरकार के द्वारा भी इसके ऊपर संजीदा निर्णय लेते हुए रीट लेवल सेकंड को रद्द कर दिया गया है. नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल और जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन राठौड़ की तरफ से लोकसभा में भी इस मुद्दे को उठाया गया है.

Join Telegram/ WhatsApp Group Click Here

विद्यार्थियों की 90,000 रु. की सहायता दे सरकार सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने सोशल मीडिया पर एक विडिओ बयान जारी करते हुए कहा है की REET लेवल सेकंड रद्द होने के बाद राज्य सरकार को परीक्षा में शामिल हुए बेरोजगारो को पैसे और खर्च के लिए जो पैसे खर्च हुए है उनका हिसाब देखकर उन्हें सहायता देनी चाहिए. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा की जब परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे उनका 4 महीनों का खर्च कितना बनता है यानि की रु 90,000 उन्होंने बताये है, वो सरकार द्वारा उम्मीदवारों को दिए जाने चाहिए.

  • 500 रूपये रीट आवेदन का शुल्क
  • नाश्ता भोजन का 3,000 रूपये से 5,000 रूपये प्रति महीने
  • लाइब्रेरी का खर्चा रूपये 1,000 प्रति महिना
  • 4 महीनों का किराया भाड़ा 5,000 से 6,000 रूपये
  • कोचिंग का पैसा 15,000 रूपये से 18,000 रूपये
  • लेवल फर्स्ट तथा सेकंड की फ़ीस 750 रूपये
  • प्रमाण पत्र बनाने का खर्चा 150 रूपये
  • होस्टल पीजी की फ़ीस प्रति महिना 4,000 रूपये से 5,000 रूपये
  • पढाई व किताबो के 3,000 रूपये से 5,000 रूपये
  • फॉर्म भरने हेतु 100 रूपये

Can REET Level First be Cancelled?

राजस्थान राज्य में REET लेवल सेकंड रद्द होने के बाद उम्मीदवार लगातार मांग उठा रहे है की क्या रीट लेवल फर्स्ट भी रद्द हो सकती है. राजस्थान राज्य में भाजपा REET को लेकर सीबीआई जाँच की मांग कर रही है. राजस्थान राज्य में मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जी के द्वारा रीट लेवल सेकंड रद्द कर दी गयी है, वही रीट लेवल फर्स्ट को लेकर सरकार की तरफ से निर्णय कर दिया गया है की रीट लेवल फर्स्ट के अंतर्गत 15,500 पदों की नियुक्ति प्रक्रिया जारी रहेगी, इन्हें नियुक्ति के लिए अन्य कोई भी परीक्षा नही देनी पड़ेगी.

वही दूसरी तरफ REET लेवल सेकंड परीक्षा रद्द होने के बाद में अब उम्मीदवारों की दो परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी, जिनमे रीट लेवल सेकंड में प्रथम परीक्षा सिर्फ पासिंग मार्क के लिए होगी और इसके बाद रीट लेवल सेकंड वालो की मेरिट के लिए नई परीक्षा सरकार के द्वारा आयोजित करवाई जाएगी. राजस्थान सरकार इस पर जल्दी निर्णय लेकर सिलेबस मैंने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा.

अभी तक सरकार की तरफ से REET लेवल फर्स्ट को लेकर निर्णय यही लिया गया है की रीट लेवल फर्स्ट 15,500 पदों की नियुक्ति प्रक्रिया जारी रहेगी. रीट भर्ती की अधिक जानकारी जानने के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है की सबसे पहले अपडेट प्राप्त करने के लिए वे इस पेज को बुकमार्क कर ले.

Join Telegram/ WhatsApp Group Click Here
Previous articleAssam Police Constable Admit Card 2022 Released, इस Direct Link से करें डाउनलोड
Next articleIISC Recruitment 2022: IISC में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, आवेदन प्रक्रिया शुरू