RRB Group D Exam Date 2022

RRB Group D Exam Date 2022 RRB Group D Level 1 Exam will be held on 17th August 2022: आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2022 की घोषणा रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर 13 अगस्त 2022 को आधिकारिक तौर पर की जाएगी. रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा तिथि जारी और इसके एडमिट कार्ड जारी होंगे, एडमिट कार्ड से पहले अभ्यर्थियों को उनके परीक्षा शहर की जानकारी दी गयी है. एग्जाम सिटी और एग्जाम डेट 9 अगस्त 2022 को जारी कर दिए गए हैं और एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से 4 दिन पहले जारी होंगे. परीक्षा 17 अगस्त 2022 को होगी.

RRB Group D Recruitment Notification, Application Status, Exam Dates, Selection Process, Fee, Exam Pattern, Syllabus, Vacancies, Eligibility Criteria & Admit Card आदि सभी जानकारियां यहाँ पर रोज अपडेट होती हैं.

RRB Group D Exam Date 2022 Notification

आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2022 की घोषणा रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर 13 अगस्त 2022 को आधिकारिक तौर पर की जाएगी. जो उम्मीदवार ग्रुप डी के विभिन्न पदों के लिए भर्ती परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे हैं, उन्हें सूचित किया जाता है कि आरआरसी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2022 ऑनलाइन मोड में आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. ऑनलाइन मोड में 17 अगस्त 2022 से शुरू होने वाली भर्ती परीक्षा में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों की कमी ने पहले ही एक ऑनलाइन आवेदन पत्र दाखिल कर दिया है.

आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड सरकार परिणाम 2022 रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर सक्रिय हो जाएगा, यदि आप उन छात्रों में से एक हैं जो आरआरबी ग्रुप डी सरकार परिणाम एडमिट कार्ड 2022 जारी होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो आपको सूचित किया जाता है कि एक बार यह होगा आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा हम डाउनलोड करने और प्रिंट कॉपी बनाने के लिए सीधे लिंक को सक्रिय करेंगे.

दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया

रेलवे भर्ती के सीबीटी में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर पीईटी में उनकी योग्यता के आधार पर, उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अपने डीवी की तारीख को नियोक्ता से एनओसी का उत्पादन करना चाहिए, ऐसा नहीं करने पर उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी. सभी दस्तावेजों पर उम्मीदवारों के हस्ताक्षर अंग्रेजी या हिंदी में समान होने चाहिए.

चयन प्रक्रिया

रेलवे ग्रुप डी भर्ती में उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के आधार पर किया जाएगा. सीबीटी में सफल उम्मीदवारों को पीईटी में बुलाया जाएगा.

The selection process for various RRB Group D posts will include three stages as below:

  1. Computer-Based Test (CBT-1)
  2. Physical Efficiency Test
  3. Medical/Document Verification

Some Useful Important Links

CBT-1 Exam Date 17 August 2022
RRB Group D Exam City Download Click Here
Admit Card Link Click Here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here
Join WhatsApp Group Click Here
Join Telegram
Click Here
Check Latest Vacancy Jobs Click Here

FAQs

How can I download RRB Group D Hall Ticket 2022 Region Wise?

You can download RRB Group D Hall Ticket 2022 Region Wise from the table above.

What is the RRB Group D Level 1 Exam Date 2022?

RRB Group D Level 1 Exam 2022 will be held on 17th August 2022.

What is the official portal of the Railway Recruitment Board?

indianrailways.gov.in is the official website of RRB.