RRC WCR SPORTS QUOTA RECRUITMENT 2022

RRC WCR SPORTS QUOTA RECRUITMENT 2022: साउथ सेंट्रल रेलवे भर्ती के लिए इस तरह करे आवेदन: वेस्ट सेंट्रल रेलवे ने स्पोर्ट कोटा के तहत 21 पदों को भरने के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया है. वेस्ट सेंट्रल रेलवे स्पोर्ट कोटा में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे ,भारत के प्रतिभाशाली उम्मीदवारो के लिए वेस्ट सेंट्रल रेलवे स्पोर्ट कोटा भर्ती में नौकरी पाने का एक सुनहरा अवसर मिल रहा है. इस भर्ती (वेस्ट सेंट्रल रेलवे स्पोर्टस कोटा) के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन को प्रस्तुत कर सकते है.

इस भर्ती (वेस्ट सेंट्रल रेलवे स्पोर्टस कोटा)  के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद रजिस्ट्रेशन नम्बर और पासवर्ड से लॉग इन कर के आवेदन फॉर्म भरना होगा. वेस्ट सेंट्रल रेलवे स्पोर्टस कोटा भर्ती के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन 21 दिसम्बर से लेकर 20 जनवरी 2022 तक प्रस्तुत कर सकते है. इस भर्ती (वेस्ट सेंट्रल रेलवे स्पोर्टस कोटा)  की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट को विजिट कर सकते है.

RRC WCR SPORTS QUOTA RECRUITMENT 2022 OVERVIEW

Recruitment Organization West Central Railway (WCR), Jabalpur (MP)
Advt. No. 03/2021 (Sports Quota)
Post Name Various Posts
Vacancies 21
Salary/ Pay Scale Varies Post Wise
Job Location All India
Last Date to Apply January 20, 2022
Mode of Apply Online
Official Website wcr.indianrailways.gov.in
Join Telegram Group Click Here

RRC WCR SPORTS QUOTA RECRUITMENT 2022 AGE LIMIT

वेस्ट सेंट्रल रेलवे स्पोर्टस कोटा भर्ती 2022 के लिए योग्य उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित की गयी है. इस भर्ती (वेस्ट सेंट्रल रेलवे स्पोर्टस कोटा)  के लिए आयु की गणना 1 जनवरी 2022 को आधार मानकर की जाएगी.

RRC WCR SPORTS QUOTA RECRUITMENT 2022 APPLICATION FEES

वेस्ट सेंट्रल रेलवे स्पोर्टस कोटा भर्ती 2022 के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए निर्धारित किया गया है, जबकि आरक्षित वर्गो एससी, एसटी, एक्स सर्विसमैन, ईडब्ल्यूएस और महिलाओ के लिए 250 रुपए निर्धारित किये गये है. इस भर्ती (वेस्ट सेंट्रल रेलवे स्पोर्टस कोटा) के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड से किया जाएगा.

RRC WCR SPORTS QUOTA RECRUITMENT 2022 SALARY

वेस्ट सेंट्रल रेलवे स्पोर्टस कोटा भर्ती 2022 के लिए योग्य उम्मीदवारों को विभाग द्वारा 19900  से 92300रुपए तक वेतन भुगतान किया जाएगा.

WCR RECRUITMENT 2022 SPORTS-WISE DETAILS

Sports Vacancy
Athletics (W) 02
Cross Country (W) 01
Weightlifting (M) 02
Volleyball (M) 03
Hockey (M) 03
Cricket (M) 02
Basketball (M) 02
Badminton (M) 02
Badminton (W) 02
Chess (M) 02
Total 21

RRC WCR SPORTS QUOTA RECRUITMENT 2022 EDUCATIONAL QUALIFICATION

वेस्ट सेंट्रल रेलवे स्पोर्टस कोटा भर्ती 2022 में टेक्निकल पोस्ट हेतु उम्मीदवार की योग्यता 10वीं पास और आईटीआई एवं नॉन टेक्निकल पोस्ट हेतु उम्मीदवार की योग्यता 12वीं पास निर्धारित की गयी है.इस भर्ती (वेस्ट सेंट्रल रेलवे स्पोर्टस कोटा) की अधिक जानकारी के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशल नोटिफिकेशन को विजिट कर सकते है.

RRC WCR SPORTS QUOTA RECRUITMENT 2022 SELECTION PROCESS

वेस्ट सेंट्रल रेलवे स्पोर्टस कोटा भर्ती 2022 में अधिसूचित पद के लिए उम्मीदवारों की पात्रता की जांच स्क्रूटनी समिति द्वारा ऑनलाइन आवेदन में उम्मीदवारों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर उल्लेखित भर्ती के मानदंडों के आधार पर की जाएगी.इस भर्ती (वेस्ट सेंट्रल रेलवे स्पोर्टस कोटा) के लिए सभी पात्र उम्मीदवारों को परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा और परीक्षण के बाद भर्ती के अगले चरण के लिए केवल फिट उम्मीदवारों का ही मूल्यांकन किया जाएगा.ट्रायल कमेटी द्वारा कहा गया है की जो नॉन फिट घोषित किए गए है, उन उम्मीदवारों का मूल्यांकन भर्ती समिति द्वारा आगे नहीं किया जाएगा.

RRC WCR SPORTS QUOTA RECRUITMENT 2022 IMPORTANT LINKS

Join Telegram/ WhatsApp Group (For All Govt Jobs News) Click Here
RRC WCR Sports Quota 2022 Apply Online Click Here
RRC WCR Sports Quota 2022 Notification PDF Click Here
RRC WCR Official Website Click Here
Check Other Govt Jobs Click Here
Previous articleRajasthan Board RBSE 8th Exam 2022 : राजस्थान बोर्ड 8वीं परीक्षा को लेकर अहम नोटिस जारी
Next articleRajasthan Latest Corona Guideline – राजस्थान में 30 जनवरी तक 12वीं के स्कूल बंद रहेंगे