RS-CIT Admit Card 2022 RS-CIT 6 March Exam Admit Card Release

RS-CIT Admit Card 2022: राजस्थान राज्य में आरएस-सीआईटी परीक्षा 6 मार्च 2022 को आयोजित करवाई जाएगी. आरएस-सीआईटी परीक्षा 2022 के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी के द्वारा आरएस-सीआईटी परीक्षा का आयोजन अलग-अलग तिथियो को किया जाता है. इस बार काफी समय के बाद वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी के द्वारा आरएस-सीआईटी परीक्षा 6 मार्च 2022 का आयोजन किया जा रहा है. वीएमओयू के द्वारा आरएस-सीआईटी एग्जाम का आयोजन सभी जिला मुख्यालय के साथ-साथ तहसील व अन्य जगह भी आयोजित करवाया जाता है. आरएस-सीआईटी एडमिट कार्ड 2022 जारी कर दिए गये है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार अपने नाम और रोल नम्बर वाइज एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार नीचे दिए गये लिंक की सहायता से आरएस-सीआईटी एडमिट कार्ड 2022 को डाउनलोड कर सकते है. आरएस-सीआईटी एग्जाम 2022 की अधिक जानकारी के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ सकते है या नीचे दिए गये लिंक की सहायता से ऑफिशियल नोटिफिकेशन को भी विजिट कर सकते है.

RS-CIT 6 March 2022 Admit Card

राजस्थान राज्य में आरएस-सीआईटी एग्जाम 6 मार्च 2022 को आयोजित किया जायेगा. आरएस-सीआईटी एग्जाम 2022 के एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिए गये है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों को आरएस-सीआईटी एग्जाम 2022 में अपने एडमिट कार्ड के साथ परीक्षा स्थल पर उपस्थित होना होगा, बिना एडमिट कार्ड के उम्मीदवारों को हॉल में प्रवेश नही दिया जायेगा. इसलिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार अंतिम समय से पहले ही अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर ले.सभी उम्मीदवारों को पहले ही सूचित किया जाता है की कोरोना काल को मद्देनजर रखते हुए सभी उम्मीदवारों को मास्क पहन कर आना आवश्यक होगा. आरएस-सीआईटी एग्जाम 2022 की अधिक जानकारी के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन को विजिट कर सकते है.

RS-CIT Exam Pattern Syllabus 2022

आरएस-सीआईटी परीक्षा का आयोजन विभाग द्वारा समय-समय पर होता रहता है. आरएस-सीआईटी एग्जाम को पास करने के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों को निर्धारित अंक लाने आवश्यक होते है. आरएस-सीआईटी एग्जाम का पेपर 100 नम्बर का होता है, जिसमे प्रत्येक प्रश्न 2 अंक का होता है. आरएस-सीआईटी एग्जाम में इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों को पास होने के लिए 40 नम्बर लाने आवश्यक होते है. इस एग्जाम के 2 भाग होते है, पहला भाग प्रायोगिक का और दूसरा भाग लिखित परीक्षा का होता है. इसमें प्रायोगिक भाग आपके कंप्यूटर सेंटर के द्वारा ही क्लास लेने के बाद नम्बर भेजे जाते है और लिखित भाग के लिए हॉल में लिखित परीक्षा का आयोजन करवाया जाता है. प्रायोगिक भाग 30 नम्बर का होता है, इसमें पास होने के लिए उम्मीदवारों को 12 अंक लाने आवश्यक होते है, सीके अतिरिक्त लिखित भाग 70 अंक का होता है,जिसके लिए उम्मीदवारों को 28 अंक लाने आवश्यक होते है. लिखित परीक्षा में कुल 35 प्रश्न पूछे जाते है, प्रत्येक प्रश्न 2 अंक का होता है और सभी प्रश्न वस्तुनिष्ट प्रकार के होते है. इस परीक्षा को पूरा करने के लिए आपको 1 घंटे का समय दिया जाता है. आरएस-सीआईटी एग्जाम की अधिक जानकारी के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ओफिसियल नोटिफिकेशन को विजिट कर सकते है.

How to Download RS-CIT Admit Card 2022

आरएस-सीआईटी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारो को नीचे दिए गये स्टेपो का पालन करना होगा-

  • सबसे पहले इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों को ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा.
  • उसके बाद “आरएस-सीआईटी एडमिट कार्ड 2022” के ऑप्शन पर क्लिक करे.
  • उसके बाद यहाँ आरकेसीएल लॉग इन करे.
  • उसके बाद आरकेसीएल लॉग इन में आईडी और पासवर्ड दर्ज करने के बाद सबमिट के बटन पर किक कर दे.
  • अब आपके सामने एडमिट कार्ड की लिस्ट दिखाई जाएगी, जिसमे आप अपने एडमिट कार्ड को देख सकते है.
  • अंत में एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट अवश्य निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख ले.

Important Links

RS-CIT Exam Date 6 March 2022
RS-CIT Answer Key Click Here
RS-CIT Admit Card Download Click Here
Official Website Click Here
Official Notification Click Here
Join Telegram/ WhatsApp Group Click Here
Check Govt Jobs Update Click Here

FAQS

प्रश्न: RS-CIT  Exam 2022 कब आयोजित होगा?

उत्तर: RS-CIT  Exam 2022 का आयोजन 6 मार्च 2022 को किया जायेगा.

प्रश्न: RS-CIT  Exam 2022 के लिए एडमिट कार्ड कब जारी किये जायेगे?

उत्तर: RS-CIT  Exam 2022 के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है.

प्रश्न: RS-CIT  Exam 2022 के लिए एडमिट  कार्ड को कैसे डाउनलोड करे?

उत्तर: RS-CIT  Exam 2022 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सम्पूर्ण प्रोसेस ऊपर विस्तार से बताई गयी है.

Previous articleBNP Dewas Recruitment 2022 बैंक नोट प्रेस, देवास ने जारी किया भर्ती का नोटिफिकेशन
Next articleRajasthan BSTC Application Form 2022 राजस्थान बीएसटीसी ऑनलाइन फॉर्म नोटिफिकेशन लिंक