RSMSSB VDO Vacancy 2021 Admit Card Download Link

RSMSSB VDO Vacancy 2021 Admit Card Download Link: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB), जयपुर ने राजस्थान में ग्राम विकास अधिकारी भर्ती में एक से अधिक आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के फॉर्म निरस्त करने और स्वीकार किए जाने वाले अभ्यर्थियों की सूची जारी की है। जिन अभ्यर्थियों ने आरएसएमएसएसबी वीडीओ भर्ती 2021 के लिए आवेदन किया हो वे चयन बोर्ड की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं कि उनका आवेदन निरस्त किया गया है या स्वीकार किया गया है। खासतौर से जिन अभ्यर्थियों ने एक से अधिक आवेदन दिए हैं वे अपने फॉर्म का स्टेटस जरूर चेक कर लें। चयन बोर्ड ने इस संबंध में सूचना जारी करते हुए बताया है कि नीचे दी जा रही सूची के संबंध में यदि किसी को आपत्ति हो तो वे कार्यालय में अविलंब संपर्क करें। अथवा निरस्त किए गए आवेदन की जिम्मेदारी स्चयं अभ्यर्थी की होगी। बोर्ड की ओर से जारी सूची में कुल 919 अभ्यर्थियों के आवेदन का स्टेटस है। यानी 919 अभ्यर्थियों ने एक से अधिक आवेदन दिए हैं। 

RSMSSB VDO Vacancy 2021

Rajasthan Gram Vikas Adhikari Recruitment 2021
Events Dates
Rajasthan VDO Notification Release Date 06 September 2021
Rajasthan VDO Online Application Date 10 September 2021
RSMSSB VDO Application form Last date 11 October 2021
Last date to pay the application fee Date 11 October 2021
RSMSSB VDO Admit Card  Release Date December 2021
RSMSSB VDO Prelims Exam Date 27th & 28th December 2021
RSMSSB VDO Mains Exam Date
Official Website rsmssb.rajasthan.gov.in

RSMSSB VDO Vacancy 2021 Age Limit

राजस्थान ग्राम सेवक भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा और आयु सीमा में छुट का विवरण यहाँ उपलब्ध करवा दिया गया है-

  •  आवेदक 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु प्राप्त कर चुका हो तथा 40 वर्ष का नहीं हुआ हो। 
  • स्पष्टीकरण:- ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा का आयोजन वर्ष 2016 के बाद में नहीं होने के कारण समस्त आवेदकों को अधिकतम आयु सीमा में 03 वर्ष की और छूट दी जाएगी।

RSMSSB VDO Vacancy 2021 Education Qualification

शैक्षिक योग्यता –

स्नातक या भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता। इसके साथ ही अभ्यर्थी  को डोएक (DOEACC) से ओ लेवल सर्टिफिकेट या कम्प्यूटर साइंस या कम्प्यूटर अप्लीकेशन में डिप्लोमा होना चाहिए।

वेतनमान – पे मैट्रिक्स -6 के अनुसार (पे बैंड -9300-34800) कुल वेतन 52000 रुपए के करीब बनेगा।

  • स्नातक या सरकार द्वारा उसके समतुल्य घोषित अर्हता और

भारत सरकार के इलेक्ट्रोनिक्स विभाग के नियंत्रणाधीन डिपार्टमेन्ट आफ इलेक्ट्रोनिक्स एकीडिटेशन गवरमेन्ट आफ इंडिया, (DOEACC) द्वारा आयोजित “ओ” लेवल या उच्च स्तर का सर्टिफिकेट।

या

व्यावसायिक प्रशिक्षण योजना के राष्ट्रीय परिषद (नेशनल कॉन्सिल), राज्य परिषद (स्टेट कॉन्सिल), के अधीन आयोजित, Computer operator & Programming Assistant (COPA) / Data Preparation and computer software (DPCS) कोर्स का प्रमाण पत्र।

या

भारत में विधि द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से कम्प्यूटर साइंस / कम्प्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा, या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त एक पॉलिटेक्निक संस्थान से कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग मे डिप्लोमा।

या

राजस्थान नॉलेज कॉरपोरेशन लिमिटेड के नियंत्रण में वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय, कोटा द्वारा आयोजित राजस्थान स्टेट सर्टिफिकेट इन कोर्स का प्रमाण पत्र इन्फोरमेशन टेकनोलोजी (RS-CIT)।

Required Document For RSMSSB VDO Vacancy 2021

राजस्थान ग्राम सेवक भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु आवश्यक दस्तावेजों की सूचि निचे दी गयी है-

आवेदन के लिए जरुरी दस्तावेज:

  1. आधार कार्ड
  2. 10वी की अंक तालिका मूल
  3. 12 वी की अंक तालिका मूल
  4. कॉलेज लास्ट ईयर (Running वाले भर सकते है) जिनके पास 2021 अंतिम वर्ष का रोल नंबर हो
  5. मोबाइल नंबर
  6. 1 photo latest
  7. Signature
  8. RSCIT
  9. SSO ID With Password

RSMSSB VDO Vacancy 2021 Post 3896 Exam Pattern

राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी सिलेबस 2021 में प्रश्नपत्र अधिकतम 100 अंकों का आयोजित करवाया जाएगा जिसके लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा प्रश्नपत्र में सभी प्रशन बहुविकल्पीय के प्रकार के होंगे और सभी प्रश्न समान अंक के होंगे विद्यार्थी का अगर कोई भी गलत उत्तर होता है तो प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1 बटा 3 अंक काटे जाएंगे अभ्यर्थी याद ध्यान देकर पास होने के लिए उनके पास में 40% अंक होना आवश्यक है।

RSMSSB VDO Vacancy 2021 Admit Card Download Link Notification

RSMSSB VDO Vacancy 2021 Admit Card

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के लिए राजस्थान सरकार ने ग्राम विकास अधिकारी के पद पर एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें 3222 पद गैर अनुसूचित क्षेत्र के हैं 674 पर अनुसूचित क्षेत्र के हैं, कुल पद 3896 है ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म में समस्त वांछित सूचना अवश्य रूप से अंकित करें, ऑनलाइन आवेदन भरने से पूर्व बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध इस नोटिफिकेशन को ध्यान पूर्वक पढ़ ले इसमें दिए गए निर्देशों को ध्यान में रखते हुए आवेदन भरे, कोई सूचना गलत या अपूर्ण भरने पर आवेदक का आवेदन पत्र रद्द कर उसे परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा

Also Check:

RSMSSB VDO Vacancy 2021 District Allotment

आवेदक अपनी पसंद के जिलों का प्राथमिकता क्रम ऑनलाइन आवेदन पत्र में निर्धारित कॉलम में जरूर भरें। अभ्यर्थियों की पदस्थाना अंतिम चयन की मेरिट लिस्ट के अनुसार होगी। पदस्थापना आवेदन में भरे गए जिले की प्राथमिकता विकल्प के हिसाब की जाएगी। 

प्रतापगढ़, चितोडगढ़ व पाली जिले के आरक्षण के पदों में बदलाव किया गया है, जिसका पीडीएफ का लिंक यहाँ दिया गया है-

CLICK HERE

RSMSSB VDO Vacancy 2021 Admit Card Important Links

*हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहाँ क्लिक करें – Click Here*

Admit Card Released
Apply Online Click Here
Download Advertisement Click here
Official Website Click Here
Syllabus (New) Click Here

Previous articleRajasthan University BA-II Year Admit Card 2021 Download – 
Next articleIndian Airforce Group C Bharti 2021 Apply Offline INDIAN AIR FORCE Group X, Y, Result 2021 Date, Expected Cut Off