SSC MTS Answer Key 2021 PDF Download Link

SSC MTS Answer Key 2021 PDF Download Link कर्मचारी चयन आयोग ने मल्टी-टास्किंग स्टाफ के लिए एसएससी एमटीएस आंसर की 2021 कर दी है। एसएससी एमटीएस आंसर की 2021 पीडीएफ प्रारूप में डाउनलोड करने के लिए जारी की गयी है। एसएससी एमटीएस परीक्षा 2021 में 5 अक्टूबर से 2 नवंबर तक आयोजित की गई थी। जो उम्मीदवार एसएससी एमटीएस परीक्षा 2021 के लिए उपस्थित हुए, वो एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in से एसएससी एमटीएस आंसर की 2021 पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं। एसएससी एमटीएस आंसर की 2021 पीडीएफ डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

SSC MTS Answer Key 2021 Direct Link

एसएससी एमटीएस 2021 उत्तर कुंजी डाऊनलोड करने का लिंक 12 नवंबर, 2021 तक एक्टिव हो जायेगा। उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था द्वारा इसे जारी करने की तारीख और समय पर कोई आधिकारिक पुष्टि कर दी गयी है।

SSC MTS Answer Key 2021 PDF

एसएससी एमटीएस परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी गयी है। आदर्श रूप से, अनंतिम उत्तर कुंजी परीक्षा समाप्त होने के एक सप्ताह से 15 दिनों के भीतर जारी कर दी गयी है। SSC MTS Answer Key 2021 PDF Download Link Active Now एसएससी एमटीएस आंसर 2021 से जुड़ी मुख्य बातें एसएससी एमटीएस 2021 उत्तर कुंजी जारी कर दी गयी है, परीक्षा आयोजित करने वाले अधिकारियों की ओर से अभी तक तारीख और समय की पुष्टि कर दी गयी है।

After SSC MTS Answer Key 2021

उत्तर कुंजी अनंतिम प्रकृति की होगी और उठाई गई आपत्तियों के आधार पर, अंतिम उत्तर कुंजी परिणामों के साथ अपलोड की जा चुकी है। इसे टियर 1 परीक्षा के लिए जारी किया गया है और अंतिम परिणाम घोषित होने के बाद, संभावना है कि एमटीएस टियर 2 परीक्षा की तारीखें भी जारी कर दी जाएंगी। यह परीक्षा प्रकृति में वर्णनात्मक होगी।

Also Check:

Objection Date SSC MTS Answer Key 2021

उम्मीदवारों को इस अनंतिम कुंजी पर आपत्तियां उठाने की अनुमति दी जाएगी, यदि कोई हो और ऐसा करने के लिए कम से कम 2-3 दिन का समय दिया जाएगा। कोरोना महामारी के कारण एसएससी एमटीएस 2021 उत्तर कुंजी और परिणाम में देरी हुई है। परिणाम जारी होने के बाद, विभिन्न श्रेणियों के लिए कट ऑफ अंक क्षेत्रवार जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस परीक्षा के अपडेट के लिए यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

SSC Answer Key 2021 How to submit an objection?

आधिकारिक उत्तर कुंजी की जांच करते समय उम्मीदवारों को कुछ गलत उत्तर मिल सकते हैं। यदि ऐसा है तो वे ssc.nic.in पर आपत्ति या अभ्यावेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करके ऐसा कर सकते हैं।

  • आपको निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके ओफिसिअल वेबसाइट पर जाना है।
  • अब यहाँ पर आपत्ति प्रपत्र लिंक पर क्लिक करना है।
  • यहाँ उन कारणों का वर्णन करें जिनकी वजह से आपके उत्तर गलत थे।
  • आपत्ति जमा करवाने का शुल्क 100 रुपये है।
  • कृपया फॉर्म जमा करें।
  • कृपया ध्यान दें कि केवल ऑनलाइन आपत्तियां ही स्वीकार की जाती हैं।

Important Links

SSC MTS Answer key PDF Download Click Here
Official Website Click Here
Join Our WhatsApp Group Click Here

FAQs:-

प्रश्न: SSC MTS Answer key कैसे डाऊनलोड करें?

उत्तर: SSC MTS Answer key 2021 डाऊनलोड करने का डायरेक्ट लिंक उपर दिया गया है.

Previous articleRajasthan Roadways Bharti 2021-22 For Bus Driver & Conductor | राजस्थान रोडवेज भर्ती 2021-22 कब होगी
Next articleChamparan and Kheda Movement in Hindi