UCO Bank Recruitment 2022

UCO Bank Recruitment 2022: United Commercial Bank (UCO) Bank has released a recruitment notification, inviting candidates to apply for the posts of Security Officers. यूको बैंक ने सिक्योरिटी ऑफिसर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. यूको बैंक में नौकरी पाने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए यह सुनहरा अवसर है. इस भर्ती के लिए योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन मोड़ में आवेदन कर सकते है. यूको बैंक ने सिक्योरिटी ऑफिसर के 10 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. UCO Bank SO Recruitment 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 सितंबर से 19 अक्टूबर 2022 तक किये जायेंगें.

यूको बैंक भर्ती 2022 से सम्बन्धित अधिक जानकारी जैसे: आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क, आवश्यक लिंक आदि की जानकारी जानने के लिए आवेदक इस आर्टिकल को अंत तक विजिट कर सकते है.

UCO Bank Recruitment 2022 Application Fee

UCO Bank Job Vacancies 2022 में सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए रखा गया है, जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए रखे गये है. आवेदन शुल्क का भुगतान अभ्यर्थी ऑनलाइन मोड में किया जायेगा.

  • SC/ST: Rs 100/- plus applicable taxes & payment gateway charges.
  • UR/EWS/OBC: Rs 500/- plus applicable taxes & payment gateway charges.

UCO Bank Recruitment 2022 Age Limit

यूको बैंक सिक्योरिटी ऑफिसर भर्ती 2022 के लिए आवेदकों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गयी है. इसमें आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2022 को आधार मानकर की जाएगी. आरक्षित वर्गों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

UCO Bank Recruitment 2022 Educational Qualification

यूको बैंक सिक्योरिटी ऑफिसर भर्ती 2022 के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हिया, जिसका लिंक नीचे मिलेगा.

UCO Bank Recruitment 2022 Selection Process

यूको बैंक सिक्योरिटी ऑफिसर भर्ती 2022 के लिए अभ्यर्थियों का चयन आईबीपीएस द्वारा कंडक्ट रिटन एग्जाम के आधार पर किया जाएगा. इसके बाद अभ्यर्थियों को इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. यूको बैंक सिक्योरिटी ऑफिसर भर्ती में रिटन एग्जाम में प्रोफेशनल नॉलेज, प्रजेंट इकोनामिक और सामान्य ज्ञान, अंग्रेजी, कंप्यूटर नॉलेज से संबंधित कुल 200 प्रश्न पूछे जाएंगे, यह पेपर 200 अंक का होगा. इस पेपर को पूरा करने के लिए आवेदकों को 2 घंटे का समय दिया जायेगा.

  • IBPS Conducts Online Written Exam
  • Interview
  • Document Verification
  • Medical Examination

Also Read:

How to Apply UCO Bank Recruitment 2022

यूको बैंक सिक्योरिटी ऑफिसर भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें? यूको बैंक सिक्योरिटी ऑफिसर भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम के द्वारा आवेदन कर सकते है. आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी निम्न स्टेपो का पालन कर सकते है:

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करें.
  • इसके बाद UCO Bank Security Officer Recruitment 2022 के ऑफिशल नोटिफिकेशन को ध्यान पूर्वक पूरा पढ़ें.
  • इसके बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
  • अभ्यर्थी को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है.
  • फिर अपने आवश्यक डाक्यूमेंट्स फोटो एवं सिग्नेचर अपलोड करें.
  • अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  • इसके बाद आवेदन फॉर्म सबमिट कर दें.
  • अंत में आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख लें.

Important Links

Start Date Online Apply 20 September 2022
Last Date Online Application form 19 October 2022
Apply Online Click Here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here
Join WhatsApp Group Click Here

FAQs

[saswp_tiny_multiple_faq headline-0=”h4″ question-0=”UCO Bank Security Officer Recruitment 2022 के लिए आवेदन कब तक किये जायेंगें?” answer-0=”यूको बैंक सिक्योरिटी ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन 20 सितंबर से 19 अक्टूबर 2022 तक किये जायेंगें.” image-0=”” headline-1=”h4″ question-1=”UCO Bank Recruitment 2022 के लिए आवेदन कैसे करें?” answer-1=”यूको बैंक सिक्योरिटी ऑफिसर भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया और डायरेक्ट लिंक ऊपर दिया गया है.” image-1=”” headline-2=”h4″ question-2=”UCO Bank Recruitment 2022 के लिए आवेदकों की आयु सीमा कितनी निर्धारित की गयी है?” answer-2=”यूको बैंक सिक्योरिटी ऑफिसर भर्ती 2022 के लिए आवेदकों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गयी है.” image-2=”” count=”3″ html=”true”]